Manoj Bajpayee ने अपने फैन्स को किया सावधान, कहा- मत करें इस फेक अकाउंट को फॉलो

1 सप्ताह पूर्व 5
ARTICLE AD
मनोज बाजपेयी

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए हाल ही में खुलासा किया कि ट्विटर पर उनके नाम से कोई फेक अकाउंट चला रहा है. उन्होंने अपने फैन्स को उस एकाउंट को न फॉलो करने की हिदायत दी है. 

नई दिल्ली: 'सूरज पर मंगल भारी' के एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए हाल ही में खुलासा किया कि ट्विटर पर उनके नाम से कोई फेक अकाउंट (fake account) चला रहा है. अपने फैन्स को संबोधित करते हुए कहा कि प्लीज इस फेक अकाउंट को फालो मत कीजिए.

मनोज बाजपेयी को लगता है कि फेक अकांउट की वजह से उनकी क्रेडिबिलिटी कम हो सकती है.

पिछले सप्ताह, आठ महीने बाद थियेटर में रिलीज हुई पहली फिल्म 'सूरज पर मंगल भारी' में मनोज बाजपेयी एक वेडिंग डिटेक्टिव की भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म में मनोज के काम की बहुत तारीफ हो रही है.

This a fake account !!! Be aware!!! ⁦@Twitterpic.twitter.com/q8qqZq7ymA

— manoj bajpayee (@BajpayeeManoj) November 19, 2020

मनोज बाजपेयी ही नहीं, तमाम सितारों के लिए फेक अकाउंट सिरदर्द बनते जा रहे हैं. अक्सर सितारे अपने अकाउंट में 'ओरिजिनल' या 'द ओन्ली' जैसे टैग लिखते हैं. फिर भी इनके फेक अकाउंट धड़ल्ले से बनते रहते हैं. यही नहीं इन फेक अकाउंट्स के फॉलोवर्स की संख्या लाखों में होती है. जब तक इनकी पहचान होती है यानी साइबर सेल ऐसे अकाउंट होल्डर्स तक पहुंचते हैं तब तक सितारों का बहुत नुकसान हो गया होता है.

बात दें, ऐसा देखा जाता है कि जैसे ही किसी वेब सीरीज के सेकंड सीजन या फिल्म के रिलीज होने की घोषणा होती है यू ट्यूब पर उसके फेक या नकली प्रोमो आने शुरू हो जाते हैं. कई बार तो ये फेक वीडियो इतने प्रोफेशनल तरीके से बने होते हैं कि इन पर लाखों की लाइक्स आ जाते हैं.

ये भी पढ़ें: Anupam Kher के बेटे को चाहिए काम? सोशल मीडिया पर लिखा ये पोस्ट

संपूर्ण लेख पढ़ें