Bombay High Court के फैसले को Sonu Sood देंगे चुनौती, Supreme Court में करेंगे याचिका दायर

1 महीना पूर्व 16
ARTICLE AD
Sonu sood

सोनू सूद (Sonu Sood) अपनी बिल्डिंग को गिरने से बचाने के लिए अब सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे. बीते दिन उनकी याचिका बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दी थी. 

मुंबई: सोनू सूद (Sonu Sood) को एक बड़ा झटका लगा था. बॉम्बे हाई कोर्ट ने अवैध निर्माण मामले में सोनू सूद की याचिका को खारिज कर दिया था. सूद ने बीएमसी (BMC) के नोटिस को कोर्ट में चुनौती दी थी. याचिका खारिज होने के कारण अब बीएमसी कार्रवाई करने के लिए स्‍वतंत्र है. अब ऐसे में सोनू सूद बॉम्हे हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. 

बॉम्बे हाई कोर्ट ने की थी याचिका खारिज

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोनू सूद (Sonu Sood) की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने BMC का नोटिस खारिज करने की मांग की थी. BMC का आरोप है कि सोनू ने एक रिहायशी इमारत में दो बार अवैध निर्माण करके उसे होटल में तबदील किया. पिछले महीने सोनू सूद की याचिका सिटी सिविल कोर्ट ने खारिज की थी. सोनू सूद की इमारत शक्ति सागर बीएमसी द्वारा लिए गए डिमोलिशन एक्शन का सामना कर रही है.

सूद को कहा था आदतन अपराधी 

बता दें, अभिनेता सोनू सूद  (Sonu Sood) पर BMC ने 6 मंजिला इमारत को होटल में बदलने का आरोप लगाते हुए नोटिस भेजा था. साथ ही इस मामले में बीएमसी ने अभिनेता के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी. बीएमसी ने बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में अपने हलफनामे में कहा था कि याचिकाकर्ता सोनू सूद आदतन अपराधी हैं. वह अवैध तरीके से पैसा कमाना चाहते हैं. इसीलिए उन्‍होंने जरूरी अनुमतियां लिये बगैर बिल्डिंग के उस हिस्‍से पर फिर से निर्माण कराया, जिसे ध्वस्त कर दिया गया था. कोर्ट के इस फैसले के बाद अब बिल्डिंग के तोड़े जाने को लेकर तलवार लटकने लगी है. 

कोर्ट ने दी थी अंतरिम राहत 

इससे पहले 11 जनवरी को इस मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 13 जनवरी तक के लिए सोनू सूद  (Sonu Sood) को अंतरिम राहत दी थी. साथ ही तब तक के लिए प्रॉपर्टी पर किसी भी तरह की कार्रवाई करने पर रोक लगा दी थी. 

ये भी पढ़ें: Sonu Sood को लगा बड़ा झटका, Bombay High Court ने नामंजूर की याचिका

संपूर्ण लेख पढ़ें