UP Police ने Ali Abbas Jaffar के घर चस्पा किया नोटिस, लखनऊ में होना पड़ेगा हाजिर

1 महीना पूर्व 15
ARTICLE AD

नई दिल्ली: यूपी पुलिस (UP Police) मुंबई में वेबसीरीज तांडव (Tandav) के डायरेक्टर अली अब्बास जफर (Ali Abbas Jaffar) के घर पहुंची है. खबरों की मानें तो पुलिस अली अब्बास जफर (Ali Abbas Jaffar) को पूछताछ के लिए नोटिस देने गई है. बता दें, जन भावनाएं आहत करने का केस तांडव के मेकर्स के खिलाफ दर्ज हुआ है. इसी मामले में यूपी पुलिस पहुंची है. यूपी के कई जिलों में तांडव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई हैं.

घर पर पुलिस ने चस्पा किया नोटिस

पुलिस इस मामले में काफी तेजी से काम कर रही है. तांडव मेकर्स के खिलाफ जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है. जांच अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अली अब्बास जफर के घर पर वो नोटिस देने गए थे, लेकिन उन्हें वहां कोई नहीं मिला. घर पर ताला लगा हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने नोटिस घर पर चिपका दिया है. इस नोटिस के अनुसार अली अब्बास जफर (Ali Abbas Jaffar) को 27 जनवरी को वो पूछताछ के लिए लखनऊ में पुलिस के सामने पेश होना होगा. 

गिरफ्तारी से मिली है राहत

बता दें, कल ही वेबसीरीज तांडव की टीम को बॉम्बे हाई कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी. इसे ट्रांजिट बेल बताया जा रहा है. इस की वजह से यूपी पुलिस तुरंत टीम को गिरफ्तार नहीं कर सकेगी. डायरेक्टर अली अब्बास जफर, एमेजॉन की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी को ये राहत मिली है. ये अंतरिम राहत तीन हफ्ते के लिए दी गई है. जांच के बाद पुलिस केस फाइल कर सकेगी.

लोगों में है काफी नाराजगी

सितारों से सजी वेब सीरीज तांडव (Tandav) रिलीज होते ही विवादों में आ गई. सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), तिग्मांशु धूलिया (Tigmashu Dhulia) और सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) जैसे सितारे सीरीज में अभिनय कर रहे हैं. सीरीज को अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर देखा जा सकता है. सीरीज के कुछ विवादित सीन के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी है. लोगों ने न सिर्फ फिल्म को बॉयकॉट करने की बात कही, बल्कि एफआईआर भी दर्ज करा दी. ऐसे में मुश्किलें बढ़ीं और मामला सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पास पहुंच गया. 

अली अब्बास जफर ने मांगी माफी

विवाद लगातार बढ़ने पर सीरीज (Tandav) के निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने लोगों से बिना शर्त माफी मांग ली. इसके साथ ही उन्होंने मंगलवार को बयान जारी कर विवादित सीन हटाने की बात कही हैं.

ये भी पढ़ें: Tandav मेकर्स ने लिया ये बड़ा फैसला, हटाया जाएगा विवादित सीन

संपूर्ण लेख पढ़ें